Breaking

'सांय-सांय' v/s 'धांय-धांय': CG में अघोषित बिजली कटौती और दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ दिन में लालटेन लेकर निकले कांग्रेसी...

छत्तीसगढ़ 08 July 2024 (576)

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बोले-बिजली बिल से लग रहा 440 वोल्ट का झटका, अघोषित कटौती और दरों में बढ़ोतरी से लोग परेशान...

post

देश24 न्यूज: 

Raipur: छत्तीसगढ़ में 'सांय-सांय'  विकास के दावे और 'धांय-धांय' विरोध-आक्रोश की राजनीति चल पड़ी है। इस बीच सोमवार को पूरे छत्तीसगढ़ में फैल रहे अंधकार के खिलाफ यानी बिजली कटौती और बिजली बिल में बेतहाशा वृद्धि को लेकर कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया। राजधानी रायपुर में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी लालटेन लेकर पहुंचे। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ की आम जनता को भाजपा सरकार के कार्यकाल के शुरुआती दौर मे ही बिजली बिल से 440 वोल्ट का झटका लगा है। अघोषित कटौती और दरों में बढ़ोतरी से लोग परेशान हैं।


इसी तरह कांग्रेसजनों में दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा बस्तर, सरगुजा, बालोद, दल्ली राजहरा सहित ब्लाक स्तर पर भी जमकर प्रदर्शन किया। दुर्ग के पॉवर हाउस में कांग्रेसी धरने पर बैठे। इनमें पूर्व विधायक बदरुद्दीन कुरैशी, जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। बिलासपुर के जरहाभाठा स्थित राजीव गांधी चौक पर भी प्रदर्शन हुआ। धरना-प्रदर्शन के माध्यम से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकाल में बिजली व्यवस्था, बिजली बिल हाफ जैसी योजनाओं के बारे में जनता को बताया। बताते चलें कि, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने प्रदेश पदाधिकारियों समेत सभी जिला अध्यक्षों को पहले ही निर्देश जारी किए थे।

साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती: कांग्रेस


कांग्रेस पार्टी में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्रियों समेत तमाम बड़े नेताओं ने बिजली कटौती पर सवाल उठाया। इससे पहले पूर्व सीएम भूपेश बघेल लगातार अपने सोशल मीडिया के माध्यम से प्रदेश की बिजली व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े किए हैं। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा था कि साय सरकार में सांय-सांय बिजली कटौती हो रही है।

रायपुर में लालटेन लेकर पहुंचे कांग्रेसी:

राजीव गांधी चौक पर प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत, महापौर दीपक बैज, पूर्व विधायक विकास उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। सभी लालटेन लेकर पहुंचे।

यह भी जानना जरूरी है:

कांग्रेस ने साल 2018 में जनता को बिजली का बिल हाफ करने का वादा किया था। इस वादे का असर इतना रहा कि कांग्रेस की एक तरफा जीत हुई। कांग्रेस सरकार ने पांच साल तक पूरे प्रदेश की जनता को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ दिया था। यही वजह है कि कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे पर इतनी मुखर है।

==


You might also like!


RAIPUR WEATHER