Breaking

निर्माणाधीन बाल वाटिका के गुणवत्ताहीन निर्माण की कलेक्टर से शिकायत

छत्तीसगढ़ 08 July 2024 (25)

post

देश24 न्यूज: 

राजनांदगांव। डोंगरगांव जनपद सभापति चंद्रिका रोहित सोनकर ने ग्राम अमलीडीह में पीएमश्री योजना के तहत निर्माणाधीन बाल वाटिका के गुणवत्ताहीन निर्माण की शिकायत कलेक्टर से की है। श्रीमती सोनकर ने कहा कि, केंद्र की महत्वकांक्षी योजना का बंटाधार किया जा रहा है। इस निर्माण में स्टीमेट अनुसार कार्य नहीं किए जाने पर कार्रवाई की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि, यह निर्माण प्रभारी सरपंच रोशन साहू द्वारा किया जा रहा है। ग्रामीणों में भी इस गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर गहरी नाराजगी है।
जनपद सभापति ने आरोप लगाया है कि, ग्राम अमलीडीह में 8.07 लाख की लागत से बनाए जा रहे बाल वाटिका के निर्माण में गंभीर अनियमितता बरती जा रही है। यहां स्टीमेट के अनुसार पटाव के लिए मुरुम की जगह मिट्टी का इस्तेमाल हो रहा है। प्लींथ  बीम में सरिया का उपयोग कम करने काफी दूरी रखी जा रही है, जो की अनुचित है और इससे निर्माण कमजोर होगा। कॉलम जाली में भी सही कार्य नहीं किया जा रहा है।
श्रीमती सोनकर ने स्टीमेट के विरुद्ध किए जा रहे निर्माण को तत्काल रोक कर जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि, नौनिहालों के लिए केंद्र की योजना से स्वीकृत राशि का ऐसा दुरुपयोग किया जाना बड़ा अपराध है। उन्होंने इस पर कलेक्टर से संज्ञान लेने की मांग की है।


You might also like!


RAIPUR WEATHER