Breaking

भाजपा सरकार में बढ़ी बिजली दरों के खिलाफ ब्लॉक कांग्रेस ने दिया धरना

राजनीति 08 July 2024 (31)

post

देश24 न्यूज: राजनांदगांव। प्रदेश कांग्रेस के आदेश अनुसार प्रदेश में बढ़ी हुई बिजली दरों एवं अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा की उपस्थिति में शहर कांग्रेस दक्षिण ब्लॉक के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन एवं उत्तर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष आसिफ अली द्वारा संयुक्त रूप से इक दिवसीय धरना दिया गया।
शहर कांग्रेस दक्षिण ब्लॉक के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने धरने का संचालन करते हुए जानकारी दी कि जनता की तकलीफ को देखते हुए आज बिजली कार्यालय के सामने प्रातः 10 बजे से कांग्रेसजनों ने जनता के साथ मिलकर बीजेपी की गलत नीतियों का विरोध करते हुए जनता की आवाज बुलंद की।
सूर्यकांत जैन ने बताया कि धरने की शुरुआत महात्मा गांधी के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर की गई। तत्पश्चाप पूर्व ऊर्जा मंत्री धनेश पाटिला ने भाजपा सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में सरप्लस बिजली होने के बावजूद बिजली की दरों में वृद्धि करना आम जनता के साथ धोखा है। वहीं शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने कहा कि जनता पहले से ही महंगाई से त्रस्त है, इसके बावजूद बिजली बिल में 20 प्रतिशत वृद्धि करना जनता के साथ कुठाराघात है। महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि एक तरफ राज्य सरकार महतारी वंदन योजना से 1000 रूपये देकर दूसरे हाथ से बिजली बिल के माध्यम से छीन रही है और तो और छत्तीसगढ़ का कोयला अदानी को देकर छत्तीसगढ़वासियों का हक मार रही है। उत्तर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आसिफ अली ने भाजपा सरकार के दोहरे चरित्र की बात कही और विद्युत विभाग के अधिकारी बिजली की समस्या के लिए जब आम लोग फोन करते हैं तो जवाब देने में सक्षम नहीं है, अगर स्थिति नहीं सुधरी तो कांग्रेस जन संगठन के मार्गदर्शन में कड़े कदम उठाएगी। तत्पश्चात दक्षिण ब्लॉक के धरना के प्रभारी रमेश राठौड़ ने ब्लॉक कांग्रेस के धरने का समर्थन करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा जनता की समस्या को उठाया है और उनके दुख दर्द में हमेशा साथ रहती है। उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस के सफल आयोजन के लिए दोनों ब्लॉक अध्यक्षों को बधाई दी।
उक्त अवसर पर धरना प्रदर्शन को प्रमुख वक्ताओं ने संबोधित किया जिसमें प्रमुख रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी रमेश डाकलिया, प्रदेश प्रवक्ता रूपेश दुबे, मेहुल मारू, झम्मन देवांगन, रुबीना अल्वी, शारदा तिवारी, अमित चंद्रवंशी, नीरज कन्नौजे, अभिमन्यु मिश्रा, मदन साहू, डॉ. राकेश कुमार, मधुकर बंजारे, प्रज्ञा गुप्ता, पार्षद मनीष साहू, महेश साहू, अमीन हुड्डा, राजेश चौहान, सुनील पिल्ले, संजय साहू, महेश यादव, सुरेंद्र देवांगन, अमित खंडेलवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि अघोषित बिजली कटौती बंद होनी चाहिए और बिजली बिल पुरानी दरों पर होना चाहिए।
उक्त धरना कार्यक्रम पर मुख्य रूप से वरिष्ठ कांग्रेसी कुतुबुद्दीन सोलंकी, अजय सिंह परिहार, अंजुम अल्वी, मामराज अग्रवाल, एजाजुर रहमान, सतीश मसीह, राजू खान, दुलारी बाई साहू, शाहिना कुरैशी, नारायण सोनी, अरशद खान, रूपेश साहू, राजेश चौहान, साबिर जिंदरान, सतीश सोनपिपरे, हितेश गोन्नाडे, विनोद यादव बंटी, आशा शर्मा, मोहसिन कुरैशी, अनिल ठाकुर, पार्षद गणेश पवार, आकाश सारथी, सीताराम श्रीवास, नजमा खान, मीना यादव, आरती ठाकुर, वर्षा बाई, इसाक खान, पार्षद कृष्णा मेश्राम, राहुल गजभिए, दुर्गेश धीवर, रोहन, विष्णु सिन्हा, दीपेश, सहदेव साहू, सुरेंद्र मांडवी, फिरोज अहमद, विशाल गड़े, भूषण हेमंत साहू, मनोज राव, डोमेन्द्र लोन्हारे सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं शहरवासी शामिल हुए। उक्त अवसर पर ब्लॉक अध्यक्ष सूर्यकांत जैन एवं आसिफ अली ने कहा कि बिजली की समस्या जल्द ही दूर नहीं की गई। आम जनता को राहत नहीं दी गई तो संगठन के साथ मिलकर उग्र आंदोलन किया जाएगा। धरना प्रदर्शन का आभार प्रदर्शन वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री शारदा तिवारी ने किया।


You might also like!


RAIPUR WEATHER